इस डांस रियलिटी शो ने 15 सालों तक किया था टीवी पर राज


Dance Reality Show Boogie Woogie: टीवी पर अबतक कई ऐसे डांस रियलिटी शो आए हैं जिन्हें देखकर दर्शक काफी एक्साइटेड हो गए. आज के समय में भी टीवी पर काफी सारे डांस रियलिटी शो आ रहे हैं, जिनमें खूब अलग-अलग स्टाइल से मल्टी टैलेंटेड लोग आकर अपनी प्रतिभा दिखाते हैं. 

इस डांस रियलिटी शो ने 15 सालों तक किया था टीवी पर राज

लेकिन क्या आप जानते हैं कि पहला डांस रियलिटी शो कब लॉन्च हुआ था. आज हम इस स्टोरी में देश के ऐसे पहले डांस रियलिटी शो के बारे में बात करेंगे जो कि सबसे ज्यादा साल तक चला था. आपको बता दे कि इस शो के मल्टी टैलेंटेड एक्टर जावेद जाफरी ने लॉन्च किया था.

देश का सबसे पहला डांस रियलिटी शो साल 1996 में लॉन्च हुआ था, इस डांस शो को फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर जावेद जाफरी ने लॉन्च किया था. दर्शकों को भी इस शो ने खूब एंटरटेन किया था. इस शो का नाम था ‘बूगी वूगी’. जी हां ये शो सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन और सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन एशिया के लिए नावेद जाफरी, आशु जैन और रवि बहल द्वारा निर्मित और निर्देशित था. 

आज भी मिस करते हैं डांस शो को लोग

डांस रियलिटी शो ‘बूगी वूगी’ तकरीबन 15 साल तक टीवी पर चला था और काफी हिट रहा था. इस शो का आखिरी एपिसोड 30 मार्च, 2014 को दिखाया गया था. आज भी इस शो को दर्शक खूब याद करते हैं. शो में छोटे-छोटे बच्चों की डांस परफॉर्मेंस को देखकर हर कोई इंप्रेस हो जाता था. वहीं जज पैनल की बात करें तो इसमें जावेद जाफरी, नावेद जाफरी और रवि बहल दिखाई दिया करते थे.

देश का सबसे ज्यादा चलने वाला शो

शो ‘बूगी वूगी’ के करीब सात सीजन आए थे और इसके हर एक सीजन को दर्शकों का खूब प्यार मिला था. डांस रियलिटी शो ‘बूगी वूगी’ भारतीय टीवी पर सबसे पुराना डांस रियलिटी शो है और ये देश का सबसे ज्यादा चलने वाले शो के तौर पर भी जाना जाता है.

 

 

यह भी पढ़ें: ‘तारक मेहता…’ की ‘बबीता जी’ जीती हैं लग्जरी लाइफ, एक एपिसोड के लिए मोटी फीस वसूलती हैं मुनमुन दत्ता, करोड़ों में है नेट वर्थ

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top