इन दिनों किस हाल में हैं घर-घर फेमस हुए टीवी के ‘हनुमान जी’ ?


Hanuman: टीवी का हिट सीरियल ‘जय हनुमान’ भला किसे याद नहीं होगा. इस शो को देखने के लिए टीवी के सामने लोग इकट्ठा हो जाते थे. साल 1997 में में शुरू हुए इस सीरियल को हफ्ते के हर मंगलवार को दूरदर्शन चैनल पर टेलिकास्ट किया जाता था. ‘जय हनुमान’ शो का एक-एक किरदार हर घर में मशहूर हो गया था. उन्हीं में से एक एक्टर हैं राज प्रेमी…

‘हनुमान’ का किरदार निभाकर घर-घर फेमस हुए थे राज प्रेमी

राज प्रेमी ने ‘जय हनुमान’ में हनुमान का लीड किरदार निभाया था. दर्शकों के दिलों में दारा सिंह के बाद अगर कोई एक्टर भगवान हनुमान के किरदार में फिट बैठ पाया है तो वह सिर्फ राज प्रेमी ही हैं. बता दें कि इन दिनों राज भोजपुरी सिनेमा में अपना जलवा दिखा रहे हैं. लगभग आधी फिल्मों में राज किसी ना किसी रोल में दिख जाते हैं. 


राज प्रेमी ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्होंने अपनी पढ़ाई के दिनों में ही तय कर लिया था कि उन्हें अपना करियर एक्टिंग में ही बनाना है. साल 1991 में जब राज कॉलेज में थे तो रामानंद सागर ने ही उन्हें पहली बार हिरण्यकश्यप का रोल दिया था. इसी तरह राज ने विलेन के रोल से शुरुआत की. इसके बाद ‘देवों के देव महादेव’, ‘संकट मोचन’, ‘तारा’, ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ जैसे टीवी शो में नजर आए. 

ऐसे मिला हनुमान का रोल

रामानंद सागर के ‘श्री कृष्णा’ में शीशुपाल का रोल करने के दौरान ही राज प्रेमी को ‘जय हनुमान’ का किरदार ऑफर हुआ था. एक्टर ने बताया था कि भूषण जीवन ने ही उन्हें ‘जय हनुमान’ में काम दिलवाया था. इंटरव्यू के करीब 5-6 महीने बाद उन्हें फोन आया कि उन्हें हनुमान के लीड रोल के लिए साइन कर लिया गया है. इसके बाद राज प्रेमी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और हनुमान बनकर वह सबके दिलों में उतर गए. 

 

 

यह भी पढ़ें:  गौहर खान से लेकर हिना खान तक, रमजान शुरु होने पर टीवी स्टार्स ने ऐसे कहा चांद मुबारक



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top