आरजे किसना ने कैसे तय किया रेडियो से लेकर ‘दंगे’ में डेब्यू तक का सफर


RJ Kisna Journey: इंस्टाग्राम खोलते ही कई अतरंगी तरह की आवाजें आपके कानों में पड़ती जरूर होंगी जैसे की सोशल मीडिया का ट्रेंडिंग ऑडियो ‘Bing Bing Boo’ या क्रिमसी नाम की बिल्ली और उसके जेठ जी की लड़ाई. इन सबके पीछे आवाज एक ही है और वो आवाज है आरजे किसना की. सोशल मीडिया के बड़े इंफ्लुएंसर आरजे किसना ने 12-13 साल रेडियो जॉकी के तौर पर काम किया, फिर वो इंस्टाग्राम के इन्फ्लुएंसर बने और अब 2024 में उन्होंने एक्टिंग में भी डेब्यू कर लिया है.

आरजे किसना ने टीसीरीज के बैनर तले बनी फिल्म ‘दंगे’ में एक्टर के तौर पर बॉलीवुड में डेब्यू किया. फिल्म 1 मार्च,2024 को थिएटर्स में रिलीज हुई. आरजे किसना ने एबीपी लाइव से बात करते हुए बताया की दंगे में उनके को-एक्टर्स रहे हर्षवर्धन राणे और इहान भट ने उन्हें फिल्म सेट पर काफी कम्फर्टेबल महसूस कराया और ऑफ स्क्रीन भी एक्टर्स का बॉन्ड अच्छा और मस्ती भरा था. किसना की एक्टिंग को इस फिल्म में काफी सराहा भी गया.

बातचीत में उन्होंने ये भी बताया की कैसे उन्होंने रेडियो स्टेशन से अपने करियर की शुरूआत की थी और वहां भी वो पर्दे के पीछे का काम संभालते थे इसके बाद उन्हें रेडियो जॉकी बनने का मौका मिला जिसे उन्होंने बखूखी भुनाया और देश की राजधानी में हर कोई सुनने लगा कड़क लौंडे किसना और आशीश को. करियर के बारे में बताते बताते किसना ने बताया की वो बचपन में पढ़ाई में बिल्कुल अच्छे नहीं थे और उन्हें उनके पिता जी से काफी डांट और मार पड़ती थी. वो हर शाम 5 बजे पिता थी से डांट खाने के लिए तैयार रहते थे. लेकिन एक दिन उन्हें ये पता चला की पिता जी व्रत वाले दिन नहीं डांटते और मारते और इसलिए उन्होंने सारे व्रत रखने शुरू कर दिए और पड़ोस के लोगों को लगा किसना कितना धार्मिक हो गए हैं.

हाल ही में देश के पहले नेशनल क्रिएटर अवॉर्ड 2024 में आरजे किसना उन चुनिंदा लोगों में से एक थे जिन्हें पीएम मोदी से मिलने मौका मिला. किसना से उनकी पत्नी और कॉन्टेंट क्रिएटर अंकिता सहगल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया की अंकिता उनसे उम्र में 8-9 साल छोटी हैं. दोनों एक साथ ही सोशल मीडिया के लिए कॉन्टेंट बनाते हैं.  

किसना ने ये भी बताया की वो म्यूजिक इंडस्ट्री में काम को लेकर काफी फोकस्ड हैं और जल्द ही उनका नया हरियाणवीं गाना भी रिलीज होने वाला है. और म्यूजिक का शौक उन्हें बचपन से ही था. वो तरह तरह की अजीब आवाजों की तरफ आकर्षित होते थे. उन्हें लोगों का अलग अलग ढंग से बात करना भी काफी भाता था और इसलिए ही वो अपने रेडियो जॉकी, म्यूजिक और कॉन्टेंट बनाने की दुनिया में काफी अच्छा कर भी पाते हैं.

ये भी पढ़ें: ‘शक्तिमान’ के रोल के लिए रणवीर सिंह को लेने के खिलाफ हैं मुकेश खन्ना, बोले- ‘ऐसी इमेज वाला इंसान….’

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top