अमर सिंह ‘चमकीला’ की हत्या के बाद धर्मेंद्र के कजिन का भी हुआ था मर्डर?


Amar Singh Chamkila Dharmendra: फिल्म अमर सिंह चमकीला इन दिनों काफी ट्रेंड में है. दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा ने फिल्म में लीड रोल प्ले किया है और उनके काम को काफी पसंद भी किया जा रहा है. े फिल्म पंजाबी सिंगर अमर सिंह चमकीला की बायोपिक है. उनकी और उनकी पत्नी अमरजोत कौर की दिनदहाड़े हत्या की गई थी. इस फिल्म में उनकी ही कहानी को दिखाया गया है लेकिन इसका कनेक्शन धर्मेंद्र से कैसे है आप यही सोच रहे होंगे?

बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र के कजन ब्रदर की हत्या भी इसी तरह हुई थी. पंजाबी एक्टर वीरेंद्र सिंह की हत्या भी ‘चमकीला’ की तरह ही अनसुलझी है. चलिए आपको उनके बारे में कुछ अनसुनी बातें बताते हैं.


धर्मेंद्र के कजन ब्रदर वीरेंद्र सिंह की हत्या है अनसुलझी

70 और 80 के दशक में धर्मेंद्र के कजिन वीरेंद्र सिंह पंजाबी फिल्मों में आए. उस दौर में वो इकलौते एक्टर थे जिनका पंजाबी फिल्मों में करियर खूब ऊंचाइयों पर था. वीरेंद्र सिंह उस दौर के हैंडसम एक्टर भी थे जिनके ऊपर काफी लोग फिदा थे. वीरेंद्र सिंह और धर्मेंद्र लुक में काफी हद तक एक जैसे थे.

अपने 12 साल के फिल्मी करियर में वीरेंद्र सिंह ने लगभग 25 फिल्मों में काम किया और ज्यादातर फिल्में ब्लॉकबस्टर हुईं थीं. वीरेंद्र सिंह ने ‘खेल मुकद्दर का’ और ‘दो चेहरे’ जैसी हिंदी फिल्में भी बनाई. वीरेंद्र सिंह ने 1975 में करियर की शुरुआत की थी और उन्होंने धर्मेंद्र के साथ फिल्म तेरी मेरी एक जिंदड़ी में भी काम किया.

साल 1988 में वीरेंद्र सिंह फिल्म जट ते जमीन की शूटिंग कर रहे थे और उसी दौरान उनकी हत्या कर दी गई. बताया जाता है कि वीरेंद्र सिंह की हत्या आतंकवादियों ने की थी. सच्चाई क्या है ये किसी को पता नहीं चला और वो हत्या अनसुलझी रह गई.

अमर सिंह और अमरजोत की हत्या कैसे हुई?

साल 1988 में ही पंजाब के पॉपुलर सिंगर अमर सिंह और उनकी वाइफ अमरजोत कौर उस दौर के बेहतरीन सिंगर थे. अमर सिंह को लोग चमकीला बुलाते थे और ये उनका निकनेम हो गया था. साल 1988 में अमर सिंह और अमरजोत कौर किसी कॉन्सर्ट में जा रहे थे और उसी दौरान उन्हें गोली मारकर हत्या कर दी गई. उनकी हत्या किस वजह से हुई ये आज भी अनसुलझा है. उनके ऊपर ही दिलजीत सिंह और परिणीति चोपड़ा की फिल्म अमर सिंह चमकीला है जिसका निर्देशन इम्तियाज अली ने किया है.

यह भी पढ़ें: कितना बदल गया है ‘बिदाई’ सीरियल का ये पॉपुलर एक्टर, जानें आज कहां है और क्या कर रहा है



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top