अपने पेट डॉग के लिए इंसाफ मांगने के लिए आयशा जुल्का ने हाईकोर्ट में लगाई गुहार


Ayesha Jhulka Apporaches HC: ‘कुर्बान’ और ‘जो जीता वही सिकंदर’ फेम एक्ट्रेस आयशा जुल्का ने अपने पेट डॉग रॉकी की रहस्यमय मौत के मामले में जल्द सुनवाई की मांग करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. एक्ट्रेस का छह साल का कुत्ता सितंबर 2020 में उनके लोनावाला बंगले में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाया गया था. इस मामले में चार साल बाद भी सुनवाई शुरु नहीं हुई है.

2020 में रहस्मयी परिस्थितियों में हुई थी पेट डॉग की मौत
13 सितंबर 2020 को लोनावला स्थित एक्ट्रेस के बंगले में काम करने वाले केयरटेकर ने उन्हें बताया था कि उनका पालतू कुत्ता पानी की टंकी में डूबकर मर गया है.हालांकि, एक्ट्रेस को कुछ गड़बड़ी का शक हुआ और उन्होंने अपने पेट डॉग रॉकी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. पशु-चिकित्सकों की राय है कि कुत्ते की मौत दम घुटने/गला घोंटने से हुई और सबूत इस बात से मेल नहीं खाते कि यह डूबने का मामला है.

केयरटेकर हुआ था गिरफ्तार
वहीं इसके बाद आयशा ने 17 सितंबर, 2020 को एफआईआर दर्ज कराई और कुछ दिनों बाद केयरटेकर राम नाथू आंद्रे ने कथित तौर पर पुलिस के सामने स्वीकार किया कि उसने नशे की हालत में कुत्ते का गला घोंट दिया था. उसे 25 सितंबर को गिरफ्तार किया गया और जेल भेज दिया गया लेकिन दो दिन बाद उसे बेल भी मिल गई थी. मामले में मावल पुलिस द्वारा 7 जनवरी, 2021 को एक चार्जशीट भी दायर की गई थई.

चार साल बाद भी मामले में शुरू नहीं हुई सुनवाई
वहीं वकील हर्षद गरुड़ द्वारा दायर आयशा जुल्का की याचिका में कहा गया है कि मामले में सुनवाई अभी तक शुरू नहीं हुई है, चार साल बाद भी, यह अभी भी मजिस्ट्रेट अदालत द्वारा आरोप पत्र पर संज्ञान लेने का इंतजार कर रही है. फरवरी 2021 में, एक्ट्रेस ने अदालती कार्यवाही में हस्तक्षेप के लिए एक आवेदन दायर किया और अभी भी मजिस्ट्रेट अदालत में सुनवाई लंबित है. वहीं इनवेस्टिगेशन के दौरान, खून से सनी चादर को पुणे की फोरेंसिक लैब में भी भेजा गया था और अभी भी रिपोर्ट का इंतजार है. जुल्का की कानूनी टीम को इंफॉर्म किया गया कि रिपोर्ट कलेक्ट करने के लिए कोई स्टाफ नहीं था.

इंसाफ के लिए आयशा जुल्का ने हाईकोर्ट में लगाई गुहार
आयशा जुल्का ने अभियोजन निदेशालय, मुंबई में भी शिकायत की है कि सरकारी वकील द्वारा मुकदमा चलाने के लिए कोई उचित कदम नहीं उठाया गया है. वहीं मामले में कोई कार्रवाई नहीं होने के बाद ही जुल्का ने अब हाई कोर्ट में याचिका दायर की है. वहीं शुक्रवार की सुनवाई के दौरान, जस्टिस रेवती मोहिते डेरे और जस्टिस मंजूषा देशपांडे की बेंच ने एक्ट्रेस को निर्देश दिया कि वह आगे की कार्यवाही के लिए सिंगल बेंच को अप्रोच करें, क्योंकि यह देखा गया कि मामले की सुनवाई सिंगल जज बेंच द्वारा की जानी चाहिए.

यह भी पढ़ें: BMCM Box Office Collection Day 2: कमाई में फुस्स हुई अक्षय-टाइगर की फिल्म, जाने दो दिनों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top