राजेंद्र कुमार और राज कपूर की दोस्ती में क्यों आई थी दरार? जानें बॉलीवुड का पुराना किस्सा


Rajendra Kumar Raj Kapoor Friendship: फिल्मी दुनिया में कौन किसका दोस्त बन जाए और कब वो दुश्मन बन जाए ऐसा कहा नहीं जा सकता है. ऐसे कई किस्से बॉलीवुड में आपके सामने आए होंगे लेकिन राजेंद्र कुमार और राज कपूर की दोस्ती, दुश्मनी और फिर से दोस्ती का ये किस्सा आपने शायद ही सुना होगा.

60’s में राज कपूर और राजेंद्र कुमार की दोस्ती के किस्से खूब सुनने को मिले. उन्होंने फिल्म संगम (1964) जैसी सुपरहिट फिल्म भी साथ में की. इसके अलावा वो अपनी दोस्ती पर खुलकर बातें भी करते थे फिर ऐसा क्या हुआ था कि कुछ समय के लिए उनकी दोस्ती दुश्मनी में बदल गई थी?

क्यों आई थी राजेंद्र कुमार और राज कपूर की दोस्ती में दरार?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजेंद्र कुमार ने राज कपूर से दोस्ती को रिश्तेदारी में बदलने की बात कही जिसे राज कपूर मान गए. राज कपूर की बेटी रीमा कपूर और राजेंद्र कुमार का बेटा कुमार गौरव की शादी की बात चली और बात पक्की हो गई थी. लेकिन बाद में कुमार गौरव को संजय दत्त की बहन नम्रता दत्त पसंद आ गई थीं और उन्होंने उनसे साल 1984 में शादी कर ली थी.

जब राज कपूर को ये बात पता चली तो राजेंद्र कुमार से वो काफी अलग रहने लगे और बताया जाता है कि दोनों एक-दूसरे से मिलना भी पसंद नहीं करते थे. राज कपूर के निधन के कुछ समय पहले राजेंद्र कुमार उनसे मिलने गए थे और वो फिर से दोस्त बन गए थे. 

राज कपूर और राजेंद्र कुमार की फिल्में

बॉलीवुड के दो खास दोस्त राजेंद्र कुमार और राज कपूर ने साथ में ‘संगम’ (1964), ‘दो जासूस’ (1975) और ‘मेरा नाम जोकर’ (1970) जैसी बेमिसाल फिल्में साथ में की थीं. इनमें से फिल्म संगम बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी और इस फिल्म के चर्चे काफी समय तक रहे.

यह भी पढे़ं: साउथ की ऐसी फिल्में जिनमें है इंटीमेट सीन की भरमार, ओटीटी पर हैं अवेलेबल, लेकिन परिवार के साथ देखने की न करें गलती

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top