बॉक्स ऑफिस पर धीमी रफ्तार से बढ़ रही ‘डंकी’, शाहरुख की फिल्म ने किया इतने करोड़ का कलेक्शन


Dunki Box Office Collection Day 22 Worldwide: सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म ‘डंकी’ (Dunki) धीमी रफ्तार से बॉक्स ऑफिस पर कमाई कर रही है. दुनियाभर में मूवी धीरे-धीरे हर दिन कलेक्शन कर रही है. हालांकि, ‘डंकी’ ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 450 करोड़ के आंकड़े को छू लिया है लेकिन अब इसकी कमाई की रफ्तार धीमी हो गई है. जानिए शाहरुख खान की ‘डंकी’ ने दुनियाभर में अब तक कितने करोड़ कमा लिए हैं.

‘डंकी’ ने दुनियाभर में छाप डाले इतने करोड़
शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के इंस्टाग्राम हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया गया है, जिसके मुताबिक ‘डंकी’ ने अब तक दुनियाभर में 454.90 करोड़ रुपये का बिजनेस कर लिया है. इसके एक दिन पहले फिल्म की कमाई 452.87 करोड़ रुपये थी. इस तरह फिल्म ने 21वें दिन सिर्फ 2.03 करोड़ का कलेक्शन किया है.


भारत फिल्म ने किया करोड़ों का कलेक्शन
भारत में भी ‘डंकी’ ने ठीक-ठाक कमाई कर ली है. सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘डंकी’ ने अब तक घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 221.87 करोड़ रुपये की कमाई की है. बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के ये आंकड़े 22 दिनों के हैं. ‘डंकी’ साल 2023 में रिलीज हुई शाहरुख खान की तीसरी फिल्म है. इससे पहले उनकी ‘जवान’ और ‘पठान’ ने दुनियाभर में कमाई के मामले में तहलका मचा दिया था. 


‘पठान’ और ‘जवान’ से पिछड़ी शाहरुख खान की ‘डंकी’
साल 2023 की शुरुआत में रिलीज हुई ‘पठान’ ने वर्ल्डवाइड 1050 करोड़ की कमाई थी. ये पहली हिंदी फिल्म है जिसने भारत में ही 500 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था. वहीं, सितंबर में रिलीज हुई ‘जवान’ ने कलेक्शन के मामले में ‘पठान’ के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया था. किंग खान की इस फिल्म ने दुनियाभर में 1148 करोड़ का बिजनेस किया था लेकिन ‘डंकी’ बॉक्स ऑफिस पर ऐसा कमाल नहीं दिखा पाई.


क्या है ‘डंकी’ फिल्म की कहानी?
गौरतलब है कि शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की ‘डंकी’ (Dunki) 21 दिसंबर, 2023 को रिलीज हुई थी. इसका निर्देशन राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) ने किया है. फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोग पैसे कमाने के चक्कर में गैरकानूनी तरीके से विदेश में घुस जाते हैं. उनके पास ना वीजा होता है और ना ही पासपोर्ट. इस दौरान उनकी जान को भी बहुत खतरा होता है.

यह भी पढ़ें-Salaar Box Office Collection Day 21 Worldwide: बॉक्स ऑफिस पर धीमी हुई ‘सालार’ की चाल, घटने लगी हर दिन की कमाई, जानें प्रभास की फिल्म का टोटल कलेक्शन



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top