पिता गुजराती, मां टर्किश…. तो आखिर किस धर्म को मानते हैं जैकी श्रॉफ? खुद किया रिवील


Jackie Shroff Birthday: जैकी श्रॉफ कल यानी 1 फरवरी को अपना जन्मदिन मनाएंगे. ‘राम-लखन’, ‘दूध का कर्ज’, ‘खलनायक’, ‘आईना’ जैसी बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुके एक्टर कल 67 साल के हो जाएंगे. जैकी श्रॉफ के बारे में एक खास बात ये है कि उनका बैकग्राउंड काफी मिला-जुला है. उनकी पिताजी गुजराती थे तो मां तुर्की से ताल्लुक रखती थीं. वहीं उनकी पत्नी आयशा के पेरेंट्स भी दो अलग-अलग बैकग्राउंड से आते हैं.

जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा के पिता जहां बंगाली थे तो वहीं मां फ्रेंच थीं. ऐसे में जब एक इंटरव्यू में उनसे पूछा गया कि वे किस धर्म को मानते हैं या उनके बच्चों को किस धर्म को फॉलो करना चाहिए, उन्होंने इसपर अपनी राय रखी. लेहरन रेट्रो के साथ बातचीत के दौरान जैकी ने बताया कि उनके बच्चे उनसे पूछते हैं कि उनका धर्म किया है. इसके जवाब में जैकी कहते हैं, मां ही तुम्हारा धर्म है. अपनी मां के पैर छूएं, उनकी इज्जत करें और बस इतना ही.


इस धर्म को मानते हैं जैकी श्रॉफ
जैकी श्रॉफ ने आगे बताया कि वे किसी एक धर्म को नहीं मानते. उन्होंने कहा, हम गणपति करते हैं, हमें जहां भी बुलाते हैं, हम जाते हैं, कोई भी पूजा हो. फिल्मों में होने की वजह से वे मुझे बुलाते रहते हैं. कहीं भी चले जाएं, चर्च में जा कर प्रवचन भी पढ़ लेता हूं, मैं दरगाह भी जाता हूं. फर्क नहीं पड़ता. ये है कि बस इंसान बनो और मैंने टाइगर से यही कहा था कि जितना हो सके इंसान बनो. लोगों की इज्जत करों और इंसानियत को अपना आदर्श बनाओ.

इन फिल्मों का हिस्सी रहे एक्टर
बता दें कि जैकी श्रॉफ का नाम एक दौर के सुपरस्टार्स की लिस्ट में शुमार किया जाता रहा है. एक्टर ‘राम लखन’, ‘त्रिमूर्ति’ और ‘हीरो’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का हिस्सा रहे हैं. बीच में वे फिल्मों से दूर थे लेकिन हाल ही में उनकी फिल्म ‘मस्त में रहने का’ रिलीज हुई थी जिसमें उनके साथ नीना गुप्ता भी दिखाई दी थीं.

ये भी पढ़ें: पहली फिल्म की रिलीज से पहले ही दूसरी मूवी शूट कर रहे जुनैद खान, अब बेटे की खबर लेने जापान जाएंगे आमिर खान



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top