जब अमिताभ ने रेखा को जड़ दिए थे कई थप्पड़, वजह बनी थी ईरान की खूबसूरत डांसर


Amitabh Bachchan Slapped Rekha: ‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन और दिग्गज अदाकारा रेखा की जोड़ी को बड़े पर्दे पर ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी लोगों ने पसंद किया था. एक दौर था जब दोनों एक दूसरे के प्यार में डूबे हुए थे. अमिताभ और रेखा का रिश्ता किसी से छिपा नहीं है.

साथ काम करने के दौरान अमिताभ और रेखा एक दूसरे के प्यार में पड़ चुके थे. अमिताभ ने कभी रेखा संग अपने रिश्ते को एक्सेप्ट नहीं किया. जबकि रेखा ने कई मौकों पर अपने इंटरव्यू में बिग बी संग रिश्ते पर मुहर लगाई थी. हालांकि बिग बी के पहले से शादीशुदा होने के चलते ये रिश्ता जल्दी खत्म हो गया था.

जब रेखा के लिए अमिताभ ने की शख्स की पिटाई


एक बार अमिताभ बच्चन ने एक फिल्म के सेट पर रेखा के लिए एक शख्स की पिटाई कर दी थी. फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ की शूटिंग के दौरान एक शख्स रेखा पर भद्दे कमेंट्स कर रहा था. उसे समझाया गया लेकिन वो नहीं माना. तब गुस्से में बिग बी ने उस शख्स की पिटाई कर दी थी. इस किस्से का जिक्र रेखा की जीवनी ‘रेखा- द अनटोल्ड स्टोरी’ में भी है. 

ईरानी डांसर की वजह से बिग बी ने रेखा को मारे थप्पड़

एक बर गुस्से में अमिताभ बच्चन ने रेखा को भी कई थप्पड़ जड़ दिए थे. इसकी वजह एक खूबसूरत ईरानी डांसर थी. दरअसल बिग बी और रेखा ने फिल्म ‘लावारिस’ में काम किया था. इस फिल्म का हिस्सा एक ईरानी डांसर भी थी. तब खबरें आई थी कि बिग बी और ईरानी डांसर के बीच कुछ चल रहा है.

कथित तौर पर अमिताभ और ईरानी डांसर की नजदीकियों की खबरों ने खूब तूल पकड़ा. वहीं जब रेखा तक इस तरह की खबरें पहुंची तो उन्हें गहरा झटका लगा था. रेखा ने इस मामले पर बिग से बातचीत की. हालांकि दोनों के बीच बहसबाजी हो गई थी. बात इतनी बढ़ गई कि बिग बी ने रेखा को एक के बाद एक कई थप्पड़ जड़ दिए थे. बिग बी की इस हरकत से रेखा बेहद आहत हुई थीं

रेखा ने ‘सिलसिला’ में काम करने से किया मना

जब रेखा के लिए Amitabh Bachchan ने कर दी थी शख्स की पिटाई, फिर इस वजह से हो गया था दोनों का ब्रेकअप

रेखा को इस घटना के बाद अमिताभ और जया बच्चन के साथ फिल्म ‘सिलसिला’ ऑफर हुई थी. हालांकि पहले रेखा ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था. लेकिन ‘सिलसिला’ के डायरेक्टर यश चोपड़ा ने किसी तरह रेखा को फिल्म में काम करने के लिए राजी कर लिया था.

‘सिलसिला’ थी रेखा-अमिताभ की साथ में आखिरी फिल्म

‘सिलसिला’ साल 1981 में रिलीज हुई थी. फिल्म सफल तो नहीं रही लेकिन इसके गाने जरुर लोगों को पसंद आए थे. बता दें कि ये फिल्म रेखा और अमिताभ की साथ में आखिरी फिल्म थी. इसके बाद दोनों दिग्गजों ने कभी साथ काम नहीं किया.

यह भी पढ़ें: जब शादीशुदा भाग्यश्री को सुहागरात का सीन करने में हुई दिक्कत, एक्टर को कोने में ले जाकर कही थी ऐसी बात

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top