कभी शाहरुख-सलमान से भी ज्यादा पॉपुलर था ये एक्टर, 42 की उम्र में अमेरिकी हसीना से की थी शादी


Guess Who: बॉलीवुड में कई एक्टर ऐसे हुए जिन्होंने फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के रुप में भी काम किया. आज ऐसे ही एक एक्टर के बारे में हम आपसे बात करने वाले हैं. इस एक्टर ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट तो सुर्खियां बटोरी लेकन जब लीड एक्टर के रुप में बॉलीवुड में काम किया तो कामयाब नहीं हो सका.

इस एक्टर का जन्म 26 जुलाई 1972 को मुंबई में हुआ था. 52 साल का हो चुका ये एक्टर कभी सलमान खान और शाहरुख खान जैसे एक्टर्स को भी पॉपुलैरिटी के मामले में टक्कर देता था. हालांकि ये एक्टर अपने फिल्मी करियर में कुछ खास नहीं कर पाया. आइए जानते है कि ये एक्टर आखिर कौन है.

इन फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट किया काम


जिस एक्टर की हम आपसे बात कर रहे हैं उनका नाम है जुगल हंसराज. जुगल हंसराज कभी बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय थे. हालांकि बॉलीवुड में वे ज्यादा सक्सेस हासिल नहीं कर सके. बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट उनका बॉलीवुड डेब्यू साल 1983 की फिल्म ‘मासूम’ से हुआ था. इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह और शबाना आजमी ने लीड रोल प्ले किया था. इसके बाद जुगल ने ‘कर्मा’ और ‘सल्तनत’ जैसी फिल्मों में भी चाइल्ड एक्टर के रुप में काम किया था.

1994 की फिल्म ‘आ गले लग जा’ में निभाया लीड रोल 

जुगल हंसराज ने साल 1994 में आई फिल्म ‘आ गले लग जा’ से बॉलीवुड में बतौर लीड एक्टर डेब्यू किया था. बॉलीवुड में अपनी शुरुआत के साथ ही जुगल छा गए थे. उन्होंने अपने लुक्स से लड़कियों को खूब इंप्रेस किया. उनका गाना ‘घर से निकलते ही’ भी सुपरहिट रहा था. 

‘मोहब्बतें’ से मिली थी खास पहचान

जुगल को खास पहचान साल 2000 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘मोहब्बतें’ से मिली थी. इस मल्टीस्टारर फिल्म ने जुगल के करियर को एक नई दिशा दी थी. फैंस को उनसे काफी उम्मीदें थी. उनके बड़ा स्टार तक बनने की बात तक कही जा रही थी. हालांकि जुगल ये कारनामा दोहरा नहीं सके. जबकि आज वे गुमनामी का जीवन जी रहे हैं. 

जैस्मिन हंसराज से की थी शादी


जुगल ने साल 2014 में न्यूयॉर्क (अमेरिका) बेस्ड एनआरआई जैस्मिन हंसराज से शादी की थी. दोनों ने ऑकलैंड में सात फेरे लिए थे. बता दें कि जैस्मिन एक इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं. कपल की शादी को 10 साल हो चुके हैं. अब दोनों एक बेटे सिदक हंसराज के पैरेंट्स हैं. 

किम शर्मा से रहा जुगल का अफेयर

जैस्मिन से शादी रचाने से पहले जुगल का दिल अपनी को-एक्ट्रेस किम शर्मा पर आया था. लेकिन किम और जुगल का बाद में ब्रेकअप हो गया था. बता दें कि दोनों ने ‘मोहब्बतें’ में साथ काम किया था. 

यह भी पढ़ें: जब अमिताभ बच्चन ने एक के बाद एक रेखा को जड़ दिए कई थप्पड़, वजह बनी थी ईरान की खूबसूरत डांसर



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top