कभी कंगाल हो गए थे ‘खिचड़ी’ फेम ये एक्टर, कर्ज में बिताए छह महीने, सुनाई आपबीती


JD Majethia Struggle: कॉमेडी शो खिचड़ी तो आपको याद ही होगा? इस शो के सारे किरदार एक से बढ़कर एक थे. शो हिट होने के बाद इसकी फिल्म भी आई थी और उनसे भी लोगों का खूब एंटरटेनमेंट किया था. सभी के चेहरे पर हंसी लाने वाले इस शो के एक एक्टर दीवालिया हो गए थे. उन्होंने हाल ही में अपनी आपबीती सुनाई है. खिचड़ी के ये एक्टर कोई और नहीं बल्कि हिमांशु उर्फ जेडी मजेठिया हैं. जी हां जेडी की कंपनी कुछ समय पहले डूब गई थी लेकिन अब एक्टर ने वापसी कर ली है. जेडी मजेठिया एक्टर होने के साथ प्रोड्यूसर भी हैं. 2013 में उनपर बहुत कर्ज हो गया था जिसका उन्होंने अब खुलासा किया है.

जेडी मजेठिया ने कई सीरियल्स बनाए हैं. जिनमें से कुछ हिट साबित हुए थे तो कुछ फ्लॉप भी हुए थे लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी. हमेशा काम करते रहे लेकिन एक शख्स की गड़बड़ की वजह से वो कंगाल हो गए थे.

अकाउंट्स में हुई गड़बड़
सिद्धार्थ कनन से बातचीत में जेडी ने कहा- शो के मामले में फेलियर के मेरे बहुत सारे एग्जांपल होंगे लेकिन मेरी कंपनी के साथ फेलियर 2013 में हुआ था. उस समय हमारे पांच शो चल रहे थे. उस समय हमारी अकाउंट्स की टीम में एक शख्स था जिसने हमे बहका दिया. मैं भी तब ज्यादा मैच्योर नहीं था कि चीजें समझ सकूं.

घाटे में चली गई कंपनी
जेडी ने आगे कहा- मैं मेहनत करके सभी की फीस टाइम पर दे देता था मगर उस शख्स ने गड़बड़ी की और हम नुकसान में चले गए. उस समय मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा था. हमारा सारा पैसा चला गया था, हम घाटे में थे और हम पर कर्जा भी हो गया था. उसके बाद हमने खुद को टुकड़े-टुकड़े में उठाना शुरू किया और अपने पैरौं पर खड़े हुए. ये बुरा वक्त 6 महीने से ज्यादा नहीं टिका.

नया शो बनाया
जेडी ने कहा- मैंने उस समय 75 हजार रुपये के बजट से नया शो शुरू किया. इस शो का नाम मैं सागर था. इस शो में बहुत सारे राइटर्स थे तो सारे पैसे चले जाते थे. मैं बहुत को कॉर्डिनेट करता था. इससे मुझे वाघले की दुनिया बनाने में मदद मिली. उस वक्त भगवान ने मुझे बहुत कुछ सिखाया.

बता दें जेडी खिचड़ी के अलावा साराभाई वर्सेज साराभाई समेत कई शोज में काम कर चुके हैं. वो आखिरी बार फिल्म खिचड़ी 2 में नजर आए थे.

ये भी पढ़ें: रील लाइफ ‘बहू’ से हुई थी सगाई, मीटू में दिखा ‘असली’ चेहरा, अब कहां हैं ‘संस्कारी बाबू’ जी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top